बिहार: वार्ड सदस्य अपने घर से करती थी धंधा, सुरंग बनाकर होता था ये काम, जानिए

Third party picture

पटना [जेएनएन]। सलारपुर पंचायत की वार्ड सदस्य पूनम देवी उर्फ रेखा देवी के घर में बनी पानी की टंकी से पुलिस ने रविवार को 50 लीटर महुआ से बनी देसी शराब बरामद किया है।
वार्ड सदस्य अपने घर से शराब का कारोबार करती थी, पुलिस को इस कारोबार का पता नहीं चले, इसके लिए मुख्य तौर से  अंडरग्राउड टंकी बनाई गई थी। थाना अध्यक्ष सरफराज अहमद ने बताया कि सूचना मिल रही थी कि फरीदपुर बाजार में देसी शराब बेची जा रही है।
रविवार की सुबह थानाध्यक्ष ने एक टीम गठित कर मंटू चौधरी उर्फ प्रमोद चौधरी के घर में छापेमारी की गई, लेकिन कुछ नहीं मिला। पुलिस टीम लौट रही थी कि किसी ने सूचना दी कि घर में ही शराब बनाई जाती है। छानबीन में पता चला कि बेसमेंट में एक कमरे में शराब एक टंकी में बनाकर रखी जाती है।

सुरंग बनाकर होती थी शराब की चुलाई 
घर की तलाशी ली गई पता चला कि बेसमेंट में शराब के लिए बनी टंकी को एक सुरंग के जरिए जोड़ा गया है, जिसकी सहायता से शराब की चुलाई की जा रही है। घर के कमरे में प्लास्टिक के छोटे और बड़े कई ड्रम को गाड़ कर सीमेंट-बालू से प्लास्टर कर सुरंग के जरिए शराब की चुलाई कर ड्रम (टंकी) में रखी जाती थी।

पुलिस ने घर से कई ड्रम और शराब बनाने के उपकरण जब्त किए हैं। पुलिस मंटू चौधरी, उसकी पत्नी पूनम देवी उर्फ रेखा देवी और पुत्री श्वेता कुमारी को गिरफ्तार कर थाने ले आई। पूछताछ के तीनों को जेल भेज दिया गया। पूनम देवी सलालपुर पंचायत के वार्ड नंबर एक की वार्ड सदस्य है।

दो तल्ले के मकान में बनाई जाती थी शराब
बता दें कि वार्ड सदस्य का दो तल्ला मकान है। निचले तल्ले के बेसमेंट में बने एक कमरे में कई ड्रम को गाड़कर टंकी बनाई गई गई थी। महुआ को तसले में रखकर गलाने के बाद उससे बनी शराब उस टंकी रखी जाती थी। फिर उसे बाजार में बेचा जाता था। मंटू की एक किराना की दुकान है। अपने टेम्पो से आसपास के इलाकों में भी शराब सप्लाई करता था।